Wednesday 15 November 2017

हेलो दोस्तों आप सभी का सवागत ह मेरे इस बोल्ग Chess Club में | तो दोस्तों मैं आप सभी को यहाँ पर सिखाऊंगा की शतरंज कैसे कैसे खेलते ह |मैं आप सभी दोस्तों को शतरंज के शुरुआत से लेकर आखिर तक सिखाऊंगा | दोस्तों सभी लोग सोचते है की शतरंज एक बहुत आसान खेल है पर दोस्तों सभी को शायद ये पता नहीं की शतरंज एक बहुत ही मुश्किल खेल है | शतरंज सिर्फ दिखने में ही अच्छा लगता है पर जब हम खेलना शुरू करते है तो तब हमे पता चलता है की जैसा हम सोचा है उतना आसान भी नहीं है शतरंज | तो दोस्तों मैं आपको यहाँ पर हिंदी में शतरंज सिखाऊंगा | 

दोस्तों मैं इंटरनेट में बहुत सर्च किया की कोई हिंदी में शतरंज सिखाता हो पर मुझे ऐसा कोई भी इंसान इंटरनेट पे नहीं मिला तो दोस्तों मैं फैसला किया की मैं खुद ही अपने सभी दोस्तों को शतरंज सिखाऊंगा वो भी हिंदी में क्योकि बहुत सरे इंसान ऐसे होते ह जिनकी इंग्लिश इतनी अच्छी नहीं होती तो उन लोगो को शतरंज सिखने में बहुत परेशानी होती है बस इसीलिए दोस्तों मैं आप सभी के लिए लेके आया हु आप सभी का अपना ब्लॉग Chess Club.

No comments:

Post a Comment

First and basic lesson for beginners.

Protect your King अपने राजा को बोर्ड के कोने में ले जाएं जहां वह आमतौर पर सुरक्षित होता है। कैसलिंग को मत टालो | आपको आमतौर पर जितनी जल्...